144hz डिस्प्ले ,स्नैपड्रैगन 8 gen 2 दमदार प्रोसेसर और झन्नाटेदार फ़ीचर्स के साथ आता है ये ज़बरदस्त स्मार्टफ़ोन…

vivo iqoo neo 9 pro: आजकल स्मार्टफ़ोन मार्केट में कंपीटिशन बढ़ता ही जा रहा है हमे किसी भी प्राइस सेगमेंट में बहुत से मॉडल्स देखने को मिल जाते है ऐसे में अपने लिए सबसे अच्छा मोबाइल चुनना बहुत ही कठिन काम है इस पोस्ट में हम बात कर रेह है ऐसे मोबाइल की जिसमे दमदार स्पैपड्रैगन gen 2 प्रोसेसर है और 144hz के रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले है इसका लुक भी काफ़ी शानदार है तो आइए जानते है इसके फ़ीचर्स और क़ीमत के बारे में ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

vivo iqoo neo 9 pro Display

ये स्मार्टफ़ोन 6.78 inches की LTPO AMOLED डिस्प्ले HDR10+ के साथ आता है जिसका रिफ्रेश रेट 144hz का है इसमें न्यूनतम ब्राइटनेस 1400 nits और अधिकतम 3000 nits की ब्राइटनेस मिलती है इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 89.7% का है इसकी पिक्सेल डेंसिटी 453ppi की है इस स्मार्टफ़ोन में आपको 1260 x 2800 pixels का स्क्रीन रेजोल्यूशन मिलता है ।

Processor

ये स्मार्टफ़ोन latest Android 14 और OriginOS 4 के साथ आता है इसमे स्नैपड्रैगन 8 gen 2 का उपयोग किया गया है जिसमें त्रिकलस्टर संरचना है जो 1+4+3 से बनी है, और इसकी clock speed 3.2 गीगाहर्ज पर की गई है।

vivo iqoo neo 9 proएक ड्यूल चिप पॉवर से लैस है – इसमें Q1 नामक एक विशेष फ्लैगशिप सुपरकंप्यूटिंग चिप है। यह चिप नई गेमिंग डायमेंशन को आगे बढ़ाता है, इसमें 900 पी लेवल का सुपर रेजोल्यूशन गेम और 144 फ्रेम प्रति सेकंड की गेम फ्रेम इंटरपोलेशन का समर्थन है, जिससे गेमिंग अनुभव लैग-फ्री रहता है। इसके साथ ही, वीडियो में MEMC तकनीक शामिल है, जिससे व्यूइंग अनुभव में भी वृद्धि होती है। इसे एक पूर्णत: नए और सुधारित गेमिंग और मल्टीमीडिया अनुभव के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Camera

vivo iqoo neo 9 pro का कैमरा high quality तस्वीरें लेने की तकनीक के साथ आपको एक शानदार अनुभव देता है। इसमें प्रमुख 50MP सोनी IMX920 नाइट विजन कैमरा है, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) है जो आपको स्पष्ट और स्थिर तस्वीरें प्रदान करता है। इसके साथ, यह कैमरा रात के समय 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है और दिन के समय तक 8K वीडियो रिकॉर्डिंग की भी सुविधा प्रदान करता है।

vivo iqoo neo 9 pro

इसमें 2x पोर्ट्रेट, लाइव फोटो और सुपरमून मोड़ जैसे विशेषताएं शामिल हैं, इसके साथ ही, एक 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी है जिसमें 116 डिग्री फील्ड एंगल है। इन उन्नत कैमरा फीचर्स के साथ, यह डिवाइस स्मार्टफोन फोटोग्राफी को नए स्तर पर ले जाता है, ताकि आप हमेशा खूबसूरत और विविध तस्वीरें कैप्चर कर सकें।

सेल्फी कैमरा
इस डिवाइस में सिंगल 16 मेगापिक्सल कैमरा है जिसका फोकस f/2.5, (व्यापक) है। इसके साथ, यह कैमरा 1080p@30fps रेट में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है, जिससे आप स्वयं की तस्वीरों और वीडियो को एक नए दृष्टिकोण से देख सकते हैं।

विशेषताकैमरा
मुख्य कैमरा– 50MP सोनी IMX920 नाइट विजन कैमरा
– ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS)
– रात के समय 4K और दिन के समय 8K वीडियो रिकॉर्डिंग
– 2x पोर्ट्रेट, लाइव फोटो, सुपरमून मोड़
अल्ट्रा-वाइड कैमरा– 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा
– 116 डिग्री फील्ड एंगल
सेल्फी कैमरा– सिंगल 16 मेगापिक्सल कैमरा
– f/2.5 फोकस
– 1080p@30fps वीडियो रिकॉर्डिंग

Storage

vivo iqoo neo 9 pro की मेमोरी की बात करें, इसमें कोई कार्ड स्लॉट नहीं है, लेकिन इंटरनल स्टोरेज विकल्प हैं। आपको मिलते हैं:

  • 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम
  • 256 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम
  • 256 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम

यह डिवाइस UFS 4.0 स्टोरेज का उपयोग करता है, जिससे डेटा ट्रांसफर की गति बढ़ती है और जब आप फ़ाइलें, एप्लिकेशन्स, और मीडिया सामग्री को एक्सेस और स्टोर करते हैं, तो देखने की गति बनी रहती है।

Battery

अगर vivo iqoo neo 9 pro की बैटरी की बात करे तो इसमे 5160 mAh की क्षमता वाली बैटरी है , जो गैर-निकालने योग्य है। इसमें 120W की वायर्ड चार्जिंग है, जिससे आप अपने डिवाइस को 11 मिनट में 1-50% तक चार्ज कर सकते हैं (जैसा कि विज्ञापित है)। इसके साथ ही, इसमें रिवर्स वायर्ड चार्जिंग की सुविधा भी है, जिससे आप अन्य उपकरणों को चार्ज कर सकते हैं।

2 thoughts on “144hz डिस्प्ले ,स्नैपड्रैगन 8 gen 2 दमदार प्रोसेसर और झन्नाटेदार फ़ीचर्स के साथ आता है ये ज़बरदस्त स्मार्टफ़ोन…”

Leave a Comment