Tata Nexon CNG 2024: स्टाइलिश लुक और फ़ीचर्स से लोगो को बना रही है दीवाना, जाने क़ीमत…

Tata Nexon CNG: टाटा मोटर्स भारतीय बाज़ार में दमदार गाड़ियो के लिये जानी जाती है और बजट सेगमेंट में टाटा लेकर आई है टाटा Nexon का CNG वेरिएंट जो कमल की माइलेज और लुक के साथ आता है और लोगो को आकर्षित कर रहा है इस पोस्ट में हम जानेगे Tata Nexon CNG के फ़ीचर्स और क़ीमत के बारे में।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Tata Nexon CNG Engine

Tata Nexon CNG में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 120ps पॉवर और 170nm की टार्क जेनेरेट करता है और इसमें मैन्युअल और amt दो विकल्प मिलने की संभावना है इसमें 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलेंगे।

Design

Tata Nexon CNG की लंबाई 3995 mm है और ये गाड़ी 1804 mm चौड़ी है इसकी हाइट 1620 mm है और इसका व्हीलबेस 2498 mm है इसके साथ ही इस गाड़ी मे 208 mm का ग्राउन्ड क्लीरन्स देखने को मिलता है। इस गाड़ी मे 5 दरवाजे दिए गए है और इसमे 5 व्यक्ति आराम से बैठ सकते है इसमे 44 लीटर का फ्यूल टंक है और इसमे 382 लीटर का बूतसपके देखने को मिलता है।

Features

अगर इस गाड़ी के फीचर्स की बात करे तो इसमे एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (abs), इलेक्ट्रिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रब्यूशन (ebd), ब्रेक असिस्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ऑटोमैटिक led हेयडलंपस, कॉर्नेरिनग हेड्लाइट,led टैललाइट, led डैटाइम रनिंग लाइट, होलोगेन फॉग लाइट, कैबिन लैम्प जैसे फीचर्स मिलते है।

tata nexon cng

अगर सैफ्टी फीचर्स की बात करे तो इसमे 6 एयर बेग दिए गए है और सीट बेल्ट वार्निंग, चाइल्ड सीट ऐंगकर पॉइंट, टायर प्रेशर मोनिटेरींग सिस्टम, ओवेरसपीड वार्निंग जैसे फीचर्स शामिल है।

Suspension and Brakes

इस गाड़ी मे आगे की तरफ स्वतंत्र, लोअर विषबोने, कोइल स्प्रिंग दी गई है जो प्रत्येक व्हील को अलग अलग चलने देता है जिससे इस गाड़ी को अधिक नियंत्रण के साथ चलाया जा सकता है पीछे की तरफ इस गाड़ी मे सेमी इंडिपेंडेंट, कोइल स्प्रिंग और शॉक अब्सॉर्बर दिए गए है। इस गाड़ी मे पीछे की तरफ डिस्क और आगे की तरफ ड्रम ब्रेक मिलते है और इसमे अलॉय व्हील दिए गए है।

Tata Nexon CNG Launch and Price

इस गाड़ी को इस साल के अक्टूबर महीने मे लॉन्च किया जा सकता है और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की इसकी कीमत 13 लाख रुपए तक हो सकती है।

Rivals

भारतीय बाजार मे Tata Nexon CNG का मुकाबला hyundai creta, Mahindra xuv300 और Kia Seltos के होगा।

2 thoughts on “Tata Nexon CNG 2024: स्टाइलिश लुक और फ़ीचर्स से लोगो को बना रही है दीवाना, जाने क़ीमत…”

Leave a Comment