NEW MAHINDRA THAR EV 2024: अब आ रही है EV में कहर ढाने, ज़बरदस्त लुक और रेंज, जानिए लॉंच और क़ीमत के बारे में।

Mahindra Thar EV एक बहुत ही शानदार और यूनिक लुक के साथ आने वाली है। थार ने अपने दमदार इंजन से और डेसिंग लुक से लोगो को दीवाना बनाया था। यह पेट्रोल थार कस्टमर्स को बहुत पसंद आई इसलिए महिंद्रा ने इसको इलेक्ट्रिक वर्ज़न में भी कस्टमर्स तक पहुचाने का सोचा। हम इस पोस्ट में जानेंगे इसके फीचर्स और प्राइस के बारे में।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Mahindra Thar EV Design

Mahindra Thar EV कॉन्सेप्ट में एक बॉक्सी डिज़ाइन और एक मजबूत और आक्रामक लुक है। महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक वाहन कॉन्सेप्ट में पांच दरवाजे के लेआउट के साथ आता है। महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक गाड़ी पीछे से एक एसयूवी की तरह है। जिसमें एक पेयर का व्हील होता है, जो बीच में माउंट किया जाता है। व्हीलबेस 2,776 मिमी से 2,978 मिमी के बीच होती है। महिंद्रा थार एक लैडर, फ्रेम चेसिस, और स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर आधारित होगा। ग्राउंड क्लियरेंस लगभग 300 मिमी है। थार इलेक्ट्रिक वाहन कॉन्सेप्ट एक कस्टमाइज़्ड आईएनजीएलओ पी1 प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है, जिसमें एक ड्यूअल-इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप और ऑल व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) मानक शामिल है। कंपनी ने कई ईवी कॉन्सेप्ट लॉन्च किए हैं।

Mahindra Thar EV

Mahindra Thar EV Range

Mahindra Thar EV एक ऐसी गाड़ी है जो हार्ड टॉप और कनवर्टिबल विकल्पों में उपलब्ध है। महिंद्रा थार में ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन और चार-व्हील ड्राइव सिस्टम पर आधारित है। महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक वाहन कॉन्सेप्ट के साथ 60 kWh की बैटरी पैक के साथ 400 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है।

Certainly, here’s the information presented in a table format in Hindi:

विशेषताविवरण
व्हील ड्राइव सिस्टमएक शक्तिशाली मोटर द्वारा संचालित ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन
ड्राइविंग रेंजएक पूरे एकल चार्ज पर लगभग 400 किलोमीटर की नॉन-स्टॉप ड्राइविंग रेंज
हेडलाइटLED लेप्म का यूज करके बैटरी खपत को काम में लाने के लिए
एडवांस्ड क्रूज कंट्रोल सिस्टमनए एडवांस्ड क्रूज कंट्रोल सिस्टम के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
डिजिटल डिस्प्लेएलईडी डीआरएल, डिजिटल मिड आदि
सुरक्षासभी सीटों में एयर बैग सुनिश्चित, हाई सेफ्टी के साथ आती है
डिजाइनसुरक्षा को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है

Features

Mahindra Thar EV सेगमेंट में आपको बहुत से फीचर्स देखने को मिल जाते है। इसमें व्हील ड्राइव सिस्टम को जो एक शक्तिशाली मोटर द्वारा संचालित ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ दिया गया है। जो एक पूरे एकल चार्ज पर लगभग 400 किलोमीटर की नॉन-स्टॉप ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसकी लुक आकर्षक बनाने को बैटरी खपत को काम करने के लिए इसकी हेडलाइट को LED लेप्म को यूज़ किया गया है।

महिंद्रा थार ईवी में नए एडवांस्ड क्रूज कंट्रोल सिस्टम के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है एलईडी डीआरएल, डिजिटल मिड आदि दिए गए हैं। महिंद्रा थार ईवी हाई सेफ्टी के साथ आती है। जिसमें सभी सीटों में एयर बैग सुनिश्चित किए गए हैं, जिसमें ड्राइवर की सीट भी शामिल है। इसमें आपकी सुरक्षा को भी ध्यान में रख क्र डिज़ाइन किया गया है।

Price and Launch

Mahindra Thar EV की कीमत लगभग 20 से 25 लाख तक अनुमानित लगाई जा रही है। यह इलेक्ट्रिकल थार मार्च 2026 तक लॉन्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

1 thought on “NEW MAHINDRA THAR EV 2024: अब आ रही है EV में कहर ढाने, ज़बरदस्त लुक और रेंज, जानिए लॉंच और क़ीमत के बारे में।”

Leave a Comment